When will Lucknow school parents be in favor of not opening school by 15

लखनऊ कब से खुलेंगे स्कूल अभिभावक 15 से स्कूल खोलने के पक्ष में नहीं

शहर के सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल प्रबंधनों की आपत्ति के बाद अब अभिभावकों की ओर से भी स्कूल न खोलने की आवाज उठने लगी है। अभिभावकों के एक संगठन ‘लखनऊ अभिवावक विचार परिषद’  ने आपत्ति जताई है। संगठन का कहना है कि कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वैक्सीन अभी तक नहीं आई है। इन हालातों में बच्चों को स्कूल भेजना सुरक्षित नहीं होगा।
संगठन के राकेश कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश का शिक्षा विभाग , निजी स्कूल संचालक और प्रदेश के मुख्यमंत्री बच्चे के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी लेने के लिये तैयार नहीं है तो वह अपने बच्चे के जीवन को संकट में नहीं डालेंगे। संगठन ने मांग उठाई है कि 15 अक्तूबर से स्कूल खोलने का निर्णय वापस लिया जाए। साथ ही  शिक्षा सत्र 2020-21 शून्य घोषित किया जाए।



अभिभावकों की सहमति के लिए सर्वे जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से कन्टेनमेन्ट जोन के बाहर के विद्यालय खोले जाने को लेकर सर्वे शुरू किया गया। एक गूगल फॉर्म का लिंक जारी किया है।
सभी स्कूलों को छात्रों को यह लिंक भेज कर अभिभावकों द्वारा सहमति पत्र प्राप्त करने के निर्देश दिए गए।

डीएम ने बुलाई बैठक

राजधानी में विद्यालयों को खोलने के संबंध में विचार विमर्श के लिए जिलाधिकारी ने स्कूल प्रबंधकों तथा अभिभावक संघ की बैठक बुलाई है। बैठक 7 अक्तूबर को दोपहर 12:00 बजे जिलाधिकारी की अध्यक्षता में होगी। इसमें वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालयों तथा अभिभावकों की समस्याओं पर भी बात होगी। भविष्य में स्कूल खोलने पर बच्चों की सुरक्षा कैसे हो, किस तरह विद्यालय खोले जाएं इन सब पर चर्चा होगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार ने बैठक में सभी वित्त विहीन मान्यता प्राप्त विद्यालयों के सभी बोर्डों के संचालकों तथा अभिभावक संघ को भी बैठक में आमंत्रित किया है। आम अभिभावक भी बैठक में शामिल हो सकते हैं और अपने सुझाव दे सकेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *