UP Board Result अंकपत्रों में छात्र-छात्राओं के साथ स्कूलों के भी नाम गलत

UP Board Result अंकपत्रों में छात्र-छात्राओं के साथ स्कूलों के भी नाम गलत

WWW.RIYAJOB.IN

 

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटर कक्षाओं के सफल अभ्यर्थियों को जल्द से जल्द अंकपत्र उपलब्ध कराने की हड़बड़ी में कई तरह की गड़बड़ियां हो गई हैं। किसी छात्रा का हिंदी में पूरा नाम मुद्रित हुआ है तो अंग्रेजी में नाम अधूरा है। कुछ अंकपत्रों पर स्कूल का ही नाम गलत या अधूरा है। इस आधार पर रिजल्ट को ‘इन कंप्लीट’ दर्शाया गया है।

इन गड़बड़ियों की जानकारी बोर्ड के ग्रीवांस सेल में आ रही शिकायतों से हो रहा है। बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय में एक हफ्ते के दौरान 80 से परीक्षार्थियों ने अपने अंक पत्रों में विभिन्न प्रकार की त्रुटियों की ऑनलाइन शिकायतें की हैं।

 

ग्रीवांस सेल इस बार परीक्षार्थियों से ऑनलाइन शिकायत ले रहा है। इस बार अंकपत्र में हिंदी और अंग्रेजी में नाम दर्ज हैं। कुछ परीक्षार्थियों की शिकायत है कि दोनों भाषाओं के नाम में अंतर हो गया है। जैसे एक परीक्षार्थी प्रतिमा दुबे का अग्रेजी में तो पूरा नाम है, मगर हिंदी में सिर्फ प्रतिमा लिखा है। स्कूल के नाम में भी अंतर हो गया। किसी स्कूल का पूरा नाम इंटर कॉलेज है जबकि हिंदी में इंटर गायब है। कई परीक्षार्थियों की शिकायत है कि उन्हें किसी न किसी विषय में अनुपस्थित कर दिया गया है, जबकि उन्होंने परीक्षा दी है।

अभी परीक्षार्थियों को मूल अंकपत्र नहीं मिले हैं। इंटरनेट से प्राप्त अंकपत्रों के आधार पर वे अपनी शिकायतें दर्ज करा रहे हैं। ये शिकायतें बोर्ड मुख्यालय को भेजी जाएंगी ताकि मूल अंक व प्रमाणपत्र जारी होने के पहले उनमें संशोधन किया जा सके। बोर्ड कार्यालय के कर्मचारियों का कहना है कि अभी एक माह तक शिकायतें आएंगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *